यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 2 जुलाई 2013

पाखंड (कुछ दोहे

निर्मल बाबा नाम है ,मन में रखते मैल!
खुद को समझे लोमड़ी ,बाकी सबको बैल !!

बाहर से सुन्दर दिखें, भीतर मैला अंग।
"गिरगिट जैसा बदलते, पल-पल अपना रंग"

बोलबचन भौकाल से,छाप रहे है नोट,
पाखंडी लड्डू चखें , जनता चाटे होठ ।!

संसद हो या सड़क हो,लूट मची चहुँ ओर!
अब तो देश चला रहे , कातिल-डाकू-चोर।!

राम शिरोमणि पाठक"दीपक"

5 टिप्‍पणियां:

  1. वाह क्या बात है...
    असुर जैसा बदल रहे , भांति भांति से रंग
    इस पंक्ति को दोबारा से जाँच लीजिए!
    मेरे विचार से...
    "गिरगिट जैसा बदलते, पल-पल अपना रंग"

    जवाब देंहटाएं
  2. शुभ संध्या
    राम जी
    मैं तो समझ रही थी निर्मल जेल में है
    ये तो अभी भी मैदान ए खेल में है

    जवाब देंहटाएं
  3. वाह राम भाई! बहुत सुन्दर!

    जवाब देंहटाएं

  4. सुन्दर प्रस्तुति-
    आपका आभार आदरणीय -

    जवाब देंहटाएं

फ़ॉलोअर

मेरे द्वारा की गयी पुस्तक समीक्षा--डॉ.श्याम गुप्त

  मेरे द्वारा की गयी पुस्तक समीक्षा-- ============ मेरे गीत-संकलन गीत बन कर ढल रहा हूं की डा श्याम बाबू गुप्त जी लखनऊ द्वारा समीक्षा आज उ...